Wednesday, January 6, 2016

जिसने अम्बेडकर पार्क पर कब्जा किया । उसकी दुकान पर दलिनो की मीटिंग

जिसने अम्बेडकर पार्क पर कब्जा किया । उसकी दुकान पर  दलिनो की मीटिंग 
➖➖➖➖➖➖➖➖➖➖➖
बोराज जिला जयपुर में गत दिनों दीपावली से पहले लक्ष्मीनारायन कुमावत का प्लांट बोराज गठ के पास 1975   में तत्कालीन मंत्री कमला बेनीवाल ने 28 पट्टे गरीब परिवारो को नि : शुल्क वितरण किये थे । जिनमे से अधिकांस रैगर समाज को भी दिया गया था ।

मगर लक्ष्मीनारायन कुमावत ने भू माफियो को पट्टा को बेचान किया ।
भू माफियो ने  तहसीलदार मोजमाबाद से रनीव करवाते वक्त जहाँ पट्टा था वहाँ नही दिखाकर बेसकिंति जमीन जोबनेर रोड बोबास रोड तिराहेे अम्बेडकर पार्क पर लगी अम्बेडकर मूर्ति से लगवा ही भेरू चौधरी , देवी लाल कुमावत पत्रकार दैनिक भास्कर ने रातो रात पार्क पर कब्जा कर दुकानों का निर्माण करलिया गया । वही दलित समाज के दुर्भाग्य की बात हे दलित नेता एसी एसटी महासघ उन भू माफियो के साथ रोजाना उठना बेठना रोके कौन ।
दलित नेता स्वतन्त्र पत्रकार मुकेश कुमार गाड़ेगावलिया जो  अध्यक्ष अखिल भारतीय डॉ अम्बेडकर  विचार मंच जो देहली गए हुए थे 
काम युद्धस्तर से होने लगा । ग्रामीण भी समझ नही पाये की अम्बेडकर पार्क पर कब्जा दलितों के लोगो के साथ साथ समाज के ठेकेदार चुप क्यों हे । 
दलित नेता स्वतन्त्र पत्रकार मुकेश कुमार गाड़ेगावलिया जो  अध्यक्ष अखिल भारतीय डॉ अम्बेडकर  विचार मंच बोराज को सुचना देदे गई । वो भी यह  कहके फोन काट दिया ।की में अकेला दिल्ली आया हु 3 हजार दलित लोग वही हो समाज के बड़े बड़े नेता भी वही है वो लोग क्या कररहे है ।
जब उनको सारी जानकारी दी गई । तब उन्होंने कहा मेरा लाख़ काम रहे पहले में गाँव आरहा हु दो घण्टे का इन्तजार करो में कुछ करता हु । मन्ना पड़ेगा भीम शेर दलित नेता स्वतन्त्र पत्रकार मुकेश कुमार गाड़ेगावलिया  को मात्र दो घण्टो में ही पार्क पर किया जारहा अतिक्रमण को तुड़वा दिया । मुकेश कुमार जी ने हमे फोन कर कहा हो वो अतिक्रमण तुड़वादिया है । जब हम लोग जाकर देखा तो गद गद हो गए । मन ही मन बाबा साहेब को नमन् कर खुस हो रहे थे । फिर फोन आया में सुबह बोराज आरहा हु । जब हमने महासंघ के नेताओ की जुबानी सुनी तो दंग रह गए वो कहरहे थे की उनकी जमीन है संरपच ने निर्माण की NOC दी है हमे लडर नही लड़नी है । यह कहके ग्राम पंचायत में प्रचारित कररहे थे वही दूसरी और कहने लगे अम्बेडकर की मूर्ति को कहा दबा रहे हे मूर्ति से दूर काम किया है हमारा सबका माथा खराब हो गया क्या करे । अब तो मुकेश जी चाचा जी को आने दो ।उनको आतेही सरपंच प्रेम चन्द टेलर से बात की तो कहा की किसी को कोई आपत्ति है तो पंचायत को एक प्रार्थना पत्र देवो मोका देखेगे । 
सरपंच ने मुकेश कुमार गाड़ेगावलिया जी से पंचो को मोका रिपोर्ट देने की जानकारी दी । उसमे भी मंच का उपाध्यक्ष सुरेन्द्र सिंह मीणा के साथ वो लोग भी चले गए जिन्होंने मना करदिये थे ।रिपोर्ट बनी ।
अतिक्रमी ने पंचायत की मीटिंग में कबूल किया की मैने रिनिव करवाते वक्त षड्यंत्र पूरक पट्टे के साथ छेद खानी की है ।
🔵🔵🔵🔵🔵🔵🔵🔵🔵🔵🔵
इसी समय पार्क की कार्यवाही शुरू हुई तो बोराज सरपंच प्रेम चन्द टेलर की बात रिकॉर्डिंग भेरू चौधरी और देवी लाल कुमावत पत्रकार ने जन जन को सुनाने लगे ।जिसमे बाबा साहेब अम्बेडकर जी के बारे में अशब्द कहे साथ ही मुकेश कुमार गाड़ेगावलिया जी को भी गन्दी गन्दी गालियो का वॉट्सएप पर वायरल हुआ । सुनके दिल रोने लगा जिस को हमने वोट कर सरपंच बनाया है वो ही अतिक्रमण करवाने में सरीख है ।
मुकेश कुमार गाड़ेगावलिया जी पर दलित नेताओ के साथ साथ ग्रामीणों का दबाव होने लगा की सरपंच के खिलाफ कार्यवाही करो ।और दलित नेता जो एसी एसटी महासघ ने भू माफियोको साथ लेकर  दूदू एस डी ओ को शिकायत की जो जोबनेर थाने में कार्यवाही जांच में है 
 एसी एसटी महासघ वाले कहा चले गए थे जब बाबा साहेब के सर्किल पर
अतिक्रमण हो रहा था अगर कही एक एप्लीकेसन भी अतिक्रमण हटवाने के मामले में दी हो ।
ऊपर से चोर कोतवाल को डांटने लगे और प्रचार करने लगे की  मुकेश कुमार गाड़ेगावलिया  तो सरपंच से मिलगया ।सरपंच के खिलाफ कार्यवाही क्यों नही कररहा है । मानना पड़ेगा मुकेश कुमार गाड़ेगावलिया जी को उन्होंने कहा की  यह लोग चाहते है की मै और आप लोग सरपंच से उलझ जाये और यह अतिक्रमण बरकरार रहे जायेगा
और यही होता । मुकेश कुमार गाड़ेगावलिया  ने मीटिंग में सभी को समझाया तो मानना पड़ा । मुकेश कुमार गाड़ेगावलिया  जी ने खुद एक महीने तक मंच के लोगो को साथ लेकर आखिर में अतिक्रमण मुक्त पार्क करदिया जो हमारे लिये काबिले तारीफ है 
♥♥♥♥♥♥♥♥♥♥♥
एसी एसटी महासघ के प्रदेशाधयक्ष नरसा राम गोरा जी और दो तीन प्रदेश दलित नेता आये तो बोराज के
एसी एसटी महासघ के नेता कहा मीटिंग की पता है भू माफिया देवी लाल कुमावत की दूकान में इन्होंने सरपंच का वो वोडियो सुनाये जो बाबा साहेब के बारे में कहे थे । अरे भाइयो क्या तुमारे पास मकान नही था क्या ..................
बहुत है लिखने को 
जय भीम आपका दलित भाई

No comments:

Post a Comment