Monday, January 18, 2016

बाबा साहब के कुछ संदेश

बाबा साहब के कुछ संदेश

1) राजनिती में हिस्सा नहीं लेने से अयोग्य व्यक्ति शासक बन कर आप पर शासन करेंगा""
   ~बाबा साहब

2) अपने वोट की कीमत समझों हमें बिकने वाला समाज नहीं बनाना है""
   ~बाबा साहब

3) मैनें रानी के पेट की नसबन्धी तुम्हे वोट का अधिकार दिलवाकर कर दी है अब आप खुद अपने वोट से राजा बन सकते हो या बना सकते हो""
      ~बाबा साहब

4) हे बहुजनो लिख दों अपनी दिवारों पर कि हमें इस देश की शासक जमात बनना है""क्योंकि शासन करने वालें अधिकार मांगने वालें नहीं देने वाले होते है""
     ~बाबा साहब

5) मेरे समाज के बहादुर सिपाहियों में ये कारवां यहां तक बड़ी कठीनाइयों से लाया हुं जहां आज ये दिख रहा है ये निरन्तर आगे ही बढता रहना चाहिये अगर आगे नहीं बढा सको तो किसी भी सुरत में पीछे की ओर मत ढकेलेना"""
      ~बाबा साहब

6) शिक्षा उस शेरनी का दुध है जो पियेगा वो दहाड़ेगा इसीलिए मैं तुम्हे सफल बनने का मुलमंत्र देता हुं:-""शिक्षत बनों" "संगठीत रहों" "संघर्ष करों""
        ~बाबा साहब

7) मेरे समाज के लोगों तुम सिर्फ धार्मिक पाखण्ड को ढो रहे हो इसे छोड़ दो ओर भारतीय संसद में जाओ तुम्हे शासक वर्ग बनाना मेरे जीवन का अंतिम उद्देश्य है ये सपना आपको साकार करना होगा""
     ~बाबा साहब

8) मैंने तुम्हें आजाद करवाने के लिये मेरा सारा जीवन समर्पित कर दिया है मेरे परिवार को कुर्बान कर दिया मेरी इस कुर्बानी को व्यर्थ मत जाने देना आपको आपसी मतभेद भुलाकर संगठीत होना है और अपने अधिकारों के लिये संघर्ष करना होगा""
           ~बाबा साहब
जय भीम🙏

No comments:

Post a Comment