Saturday, November 26, 2016

मोदी राज और महंगाई

नरेंद्र मोदी:- *मित्रो,आज मेरी सरकार को 700 दिन पूरे हो गये है*

*यह है मेरी उपलब्धिया*

🔹 रेल किराया लखनऊ से कानपुर 45 रूपये था आज बढोतरी के.... बाद 78 रूपये है।

🔹 प्लेटफार्म टिकट 3 रूपये था और आज 10 रूपये है।

🔹 जब कच्चा तेल 119 डॉलर बैरल था और पैट्रोल 67 रूपये लीटर था आज कच्चा तेल 30 डॉलर बैरल तो भी मै पैट्रोल 68 रूपये लीटर मे दे रहा हू।

🔹 पहले दाल 70 रूपये थी और आज 150 मे ।

🔹 सर्विस टैक्स 12.36% था आज 14.5% है।

🔹 एक्साइज ड्यूटी 10% थी आज 12.36% है ।

🔹 सभी उधोगपतियो की बैलेंस शीट चैक कर लें।

🔹 डॉलर का रेट 58.50 था आज 68.50।

🔹 100 करोड रुपये की गैस सब्सिडी खत्म करवाने के लिए मुझे 250 करोड के विज्ञापन देना पड़ा।

🔹 स्वच्छता अभियान का विज्ञापन 250 करोड का दिया लेकिन सफाई कर्मियों की तनख्वाह के लिए मेरे पास 35 करोड नहीं है ।

🔹 किसान टीवी पर सालाना 100 करोड का खर्चा दे रहा हू क्योंकि इस चैनल के सलाहकार आधे कर्मचारी आरएसएस के किसी संगठन से है।

🔹 किसानों की सब्सिडी छीनना मेरी मजबूरी है।

🔹 योगा डे के लिए 500 करोड है, रामदेव को हरियाणा स्कूलो मे योगा सिखाने के लिए सालाना 700 करोड है।

🔹 स्कूलो के लिए मेरे पास पैसे नहीं हैं इसलिये मजबूरन प्राथमिक शिक्षा के बजट में 20% की कटौती करनी पड़ी।

🔹 मेरे पास कॉरपोरेट को 64000 करोड टैक्स छूट देने के लिए तो है मगर आत्महत्या कर रहे किसानों का ऋण चुकाने को 15000 करोड नहीं है।

🔹 स्किल इंडिया के लिए 200 करोड का विज्ञापन बजट है मगर युवाओं की छात्रवृति मे 500 करोड की कटौती कर दी क्योंकि वे भारत माता की जय नही बोल रहे थे।

🔹 सरकार घाटे में हैं, रेलवे की जमीनें बेचने का टेंडर पास कर दिया है क्योंकि अडानी को 22000 करोड देने है

🔹 माल्या को 9000 करोड़ लोन दिये ले के भाग गया कोई बात नहीं देश के हर किसी का केवल 75 रुपया ही तो गया ।

🔹 अच्छे दिन का सपना सच हो रहा है ।। ((मेरा मेरी सरकार का और पूँजीपतियों का ।।)) आप को और सही जानकारी हो तो कृपया मेरी सरकार के  कामों को जनता तक पहुंचाएं।

Forwarded as received

No comments:

Post a Comment