Saturday, November 26, 2016

कृपया फर्जी पोस्ट से अफवाह न फैलायें- जरूर पढ़ें

कृपया फर्जी पोस्ट से अफवाह न फैलायें- जरूर पढ़ें।

1.ऊर्जित पटेल पहले से रिजर्व बै़क के डिप्टी गवर्नर हैं, इसलिए वरिष्ठ और योग्यता के आधार पे उन्हें ही गवर्नर बनाया गया।

2.मुकेश अम्बानी द्वारा जियो या अन्य किसी भी प्रोजेक्ट में लगाया गया पैसा लिखा पढ़ी में है जिस पर अॉलरेडी लगभग 40 परसेन्ट टैक्स और सरचार्ज सबकुछ पेड किया जा चुका है।

3.आपको शायद कांग्रेस सरकार का वो हिटलरवाद नहीं दिखा जब सब पेट्रोलियम कम्पनियों को सब्सिडी मिलती थी और रिलायन्स की बंद कर दी गयी थी, परिणामस्वरूप रिलायंस के सभी पेट्रोल पंप सालों बंद रहे और कर्मचारी बेरोज़गार।

4.फ्री का जियो यूज करके उसी पर टिप्पणी करने वालों जियो तब तक पब्लिक के लिये फ्री रहेगा जब तक रिलायन्स 4G के लेवल की सुविधाये आपको दे नहीं देता नेटवर्क डेवलप नहीं कर लेता, यह एक व्यवसायिक ईमानदारी भी है और देशसेवा भी, जो आज तक किसी कम्पनी ने नहीं दी, इवेन NHAI भी बिना फोरलेन पूरा किये टैक्स वसूल रही है।

5.अम्बानी कोई विदेशी कम्पनी नहीं, आपके अपने देश का सफल उद्योगपति है जो टैक्सचोरी भी नही करता और लाभ का मेजर हिस्सा जनकल्याण की योजनाओं में भारत में ही लगाता है।

6.आज के समय में कम्प्टीशन जरूर है पर मेहनत और टैलेन्ट वाले ही आज भी नौकरी पाते हैं और बिजनेस में सफल होते हैं जो अक्षम हैं वो अपनी बेरोजगारी का दोष सरकार पर और कभी-कभी अपने बाप पर मढ़ देते हैं लेकिन इससे समस्या हल नहीं होगी।

7.अपना-अपना काम मेहनत और ईमानदारी से करें आप अच्छे शिक्षक बन जायें, हम अच्छे बाबू बन जायें, लड़का अच्छा विद्यार्थी बन जाये, जो जहाँ है वहीँ मेहनत शुरू कर दे, आपके हिस्से का हिन्दुस्तान बनना शुरू।

8.आप ही शिक्षक हैं, आपसे नयी पौध संचालित होती है, सीखती है, आप खराब होंगे, वो भी खराब होगी, अपनी जिम्मेदारी समझिये, अपना ज्ञान बढ़ाइये, तब स्टेटमेंट दीजिये।

9. खेल जगत में भी योगदान देकर भारतीय खिलाड़ियों को अंतरराष्ट्रिय स्तर पे पहचान और मजबूत बना रहे हैं। ओलिंपिक में और फुटबॉल जैसे खेल को आगे बढ़ा रहे हैं।

10.जो अपना हित करने में अक्षम हो, वो स्वयं देश पर बोझ है, देशहित की बात उसके मुह से शोभा नहीं देती।
समझ बूझकर देशहित में सोचें.......ये तभी ठीक है।

No comments:

Post a Comment