Monday, February 8, 2016

नैकडोर के राष्ट्रीय अध्यक्ष अशोक भारती का हैदराबाद केंद्रीय विश्वविद्यालय का दौरा

नैकडोर के राष्ट्रीय अध्यक्ष अशोक भारती का हैदराबाद केंद्रीय विश्वविद्यालय का दौरा ।
28 जनवरी को नैकडोर के राष्ट्रीय अध्यक्ष मान्यवर अशोक भारती ने रोहित वेमुला की मौत पर चल रहे आंदोलन को समर्थन और आंदोलन की भावी रणनीति बनाने के लिए हैदराबाद केंद्रीय विश्वविद्यालय का दौर किया। इस दौरे के दौरान उन्होंने विश्वविद्यालय के अनुसूचित जाति, जनजाति कर्मचारियों की असोसीएशन, टीचिंग स्टाफ़ की असोसीएशन व छात्र आंदोलन में शामिल विभिन्न विद्यार्थी संगठनों के प्रतिनिधियों के साथ मुलाक़ात की। 
उन्होंने विश्वविद्यालय में आंदोलनकारियों को सम्बोधित किया और अनेकों TV चैनलों को सम्बोधित किया।
उन्होंने आंदोलनकारी विद्यार्थियों, अध्यापकों और कर्मचारियों को सम्बोधित करते हुए विद्यार्थियों और अध्यापकों की माँग का पूरा समर्थन करते हुए निम्नलिखित माँगे कीं:
1. द्रोणाचार्य पुरस्कार का नाम बदलकर रोहित वेमुला पुरस्कार किया जाए। 
2. सरकारी कोष से चलने वाले प्रत्येक कॉलेज या विश्वविद्यालय को मिलने वाले वित्तीय संसाधनों पर तब तक रोकें जाए जब तक वह टीचिंग और नान-टीचिंग पदों में अनुसूचित जाति, जनजाति और पिछड़े वर्गों का कोटा पूरा ना कर दें।
3. उच्च शिक्षा की व्यवस्था का पूर्ण ओवरहॉल हो और इसे अनुसूचित जातियों, जनजातियों और ग्रामीण विद्यार्थियों की आवश्यकता के अनुरूप ढाला जाए।
4. नैकडोर के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने रोहित वेमुला
के नाम पर विद्यार्थी नेताओं के लिए एक सालाना पुरस्कार की स्थापना की घोषणा की जिसके नगद राशि, एक सम्बोधन और एक स्मृति चिन्ह देने की घोषणा की। प
उन्होंने हैदराबाद में दलितों के विभिन्न संगठनों के प्रतिनिधियों से भी मुलाक़ात की। और एक प्रेस कॉन्फ़्रेन्स को भी सम्बोधित किया।
इस अवसर के कुछ फ़ोटो आपके साथ साझा कर रहे हैं।"""""""

No comments:

Post a Comment